भारत ने 10 ओवर में 01 विकेट खोकर 61 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 18 और विराट कोहली 03 रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत और द.अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज़ का पांचवां वनडे मैच पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले में द. अफ्रीका के कप्तान मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजीव करने का फैसला किया। खबर लिखे जाने तक भारत ने 10 ओवर में 01 विकेट खोकर 61 रन बना लिए हैं। 18 और विराट कोहली 03 रन बनाकर खेल रहे हैं।

फेलुक्वायो ने लिया धवन का विकेट

शिखर धवन 34 रन बनाकर रबादा की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में फेलुक्वायो को कैच थमा बैठे और द. अफ्रीका के हाथ लगी पहली सफलता|

भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ

पांचवां वनडे मैच मैच के लिए भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के मैदान मे उतरी है। इसका मतलब साफ है कि इस मैच में भी श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया है। वहीं द. अफ्रीकी टीम में एक बदलाव किया गया है। क्रिस मॉरिस की जगह स्पिन गेंदबाज़ तबरेज शम्सी को टीम में शामिल किया गया है।

टॉस जीतने के बाद बोले विराट

टॉस के बाद विराट कोहली ने कहा कि वो भी पहले गेंदबाज़ी करना चाहते थे। इसके बाद कोहली ने कहा कि अब हम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए स्कोरबोर्ड पर इतने रन बनाने की कोशिश करेंगे कि वो इस मैच को जीता सके। इसके साथ ही कोहली ने कहा कि दबाव द. अफ्रीका पर है  क्योंकि टीम इंडिया ने इस सीरीज़ में 3-1 की बढ़त बनाई हुई है।

टीम इंडिया बदलना चाहती है ये रिकॉर्ड

पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क के मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद खराब है। यहां पर भारत ने 05 वनडे खेले हैं और इन पांच में से टीम इंडिया को सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा |  चार मैचों में उसे दक्षिण अफ्रीका से और एक में केन्या से हार मिली है। वहीं दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो मेजबान ने इस मैदान पर 32 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 20 जीते, 11 हारे और एक में कोई परिणाम नहीं निकला।

भारत की नज़र इतिहास रचने पर

पांचवां वनडे सीरीज़ में टीम इंडिया 3-1 से अागे चल रही है। अगर टीम इंडिया पोर्ट एलिजाबेथ में खेले जा रहे पांचवें मुकाबले को जीत लेती हैं, तो वह इस मैदान में कभी न जीतने के इतिहास को तो बदलेगी ही साथ ही दक्षिण अफ्रीका में पहली वनडे सीरीज जीतने का इतिहास भी रचेगी। इससे पहले कोई भी भारतीय टीम द. अफ्रीका की धरती पर वनडे सीरीज़ जीतने में कामयाब नहीं हो सकी है।

YOUR REACTION?


You may also like