बॉलीवुड के हैंडसम हीरो ऋतिक रोशन आज 44 साल के हो गए हैं। 10 जनवरी 1974 को मुंबई, महाराष्ट्र में जन्में ऋतिक ने बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'कहो न प्यार है' (2000) से की थी।

आज ऋतिक रोशन 10 जनवरी को अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 

इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनसे जुड़ा एक दिलचस्प फैक्ट। 'कहो ना प्‍यार है' से दर्शकों के चहेते बनने वाले ऋतिक आज भले ही सुपरस्‍टार बनकर सबके सामने हैं

 लेकिन उन्‍होंने अपने ऐक्टिंग की शुरुआत बचपन में फिल्म 'भगवान दादा' (1986) से कर दी थी।

फिल्म "कहो ना प्‍यार है"  से रोमांटिक एक्‍शन हीरो और कृष से सुपरहीरो तक... ऋतिक रोशन ने अपने टैलेंट से फैन्‍स को खूब क्रेजी किया है। 10 जनवरी को बर्थडे मनाने वाले ऋतिक रोशन बॉलीवुड में सुपरडांसर के तौर पर भी पहचान बना चुके हैं।  

ऋतिक का जन्म मुंबई के पंजाबी हिन्दू परिवार में हुआ. उनका असली नाम ऋतिक नागरथ है. उनके पिता राकेश रोशन जानेमाने फिल्मकार और अभिनेता हैं, जबकि उनके दादा रोशन ने संगीत के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है. उनकी मां पिंकी फिल्म निर्माता और निर्देशक जे ओम प्रकाश की बेटी हैं.

ऋतिक शुरुआत में बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल गए. वहां की अपनी पढाई ख़त्म करने के बाद उन्होंने बी.कॉम की डिग्री भी हासिल की. 

कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय करने और बेहतरीन डायलॉग्स डिलिवरी करने वाले ऋतिक को बचपन में हकलाने की बीमारी थी। वे इस समस्या से हारे नहीं, बल्कि संघर्ष करते रहे और आगे चलकर बॉलीवुड के पहले सुपरहीरो (कृष) बने। 

 सुजैन से तलाक के बाद ऋतिक फिलहाल, सिंगल हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब उन्हें एक साथ 30 हजार से भी ज़्यादा  मैरिज प्रपोजल मिले थे। उनकी पहली फिल्म 'कहो न प्यार है' के बाद लड़कियां उनकी दीवानी हो गई थी। 

 

YOUR REACTION?


You may also like